• AFFILIATED TO CBSE, DELHI AFF. NO. 530857, SCHOOL CODE : 40826

Event Details

SHREE KRISHAN JANMASHTMI

श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व एचपीएस सीनियर सैकण्डरी स्कूल में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस मौके पर स्कूल को विशेष रूप से सजाया गया और हाथी दीना, घोडा दीना और दीना पालकी  के शिक्षा निदेशिका सुजाता सचदेवा ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। , बृज में आनंद भैयो जय कन्हैया लाल के जय घोष से वातावरण बृजमय होगया। 
सुजाता सचदेवा ने कृष्ण जीवन के बारे में विद्यार्थियों को बताया कि कृष्ण की तरह हमें हर कला में निपुण होना चाहिए और कृष्ण से मित्रता का गुण भी ग्रहण करना चाहिए। गीता उपदेश को उदृत करते हुए कहा कि हमें परीक्षाओं के लिए मेहनत करनी चाहिए और परिणाम की चिंता नहीं करनी चाहिए।
इस मौके पर श्रीकृष्ण भगवान के चरित्र की दर्शाती झांकियां भी निकाली गई।  श्रीकृष्ण जी का झूला भी बनाया गया था। स्कूल के प्री कक्षा के नन्हे मुन्ने छात्र श्रीकृष्ण जी की वेशभूषा में बहुत ही सुंदर लग रहे थे। इस मौके पर नटखट संस्था के बच्चों ने राधा केसे ना जले और आया-आया नंद लाला नृत्य भी पेश किया।  आज के कार्यक्रम में चतुर्थ कक्षा के दीपांशु, अशमीत, देवक्ष, हिमांशु, दविंद्र, रूहदी, अंकुर, पंाचवी की सोफिया, नवमीत, जसदीप, छटी कक्ष से योगेश विक्रम, भूपिन्द्र, आठवीं कक्षा की हुस्नप्रीत व राहुल ने श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मैडम सुखवीर कौर, गीता, परमजीत कौर, सिमरजीत कौर, आशा सिंगला, हरजोत कौर, गरिमा , अजय कुमार वधावन, विजय भैया तथा कैलाश भैया ने कार्यक्रम की सज्जा की तथा व्यवस्थाएं जुटाई।