News

पब्लिक स्कूल में नए सत्र का शुभारम्भ फन इक्टिविटि बैक-टू-स्कूल

12/28/2017

डबवाली            

वर्ष भर में शत्प्रतिशत उपस्थिति के लिए उत्तेजना से फलीभूत्त विद्यार्थियों ने आज हरियाणा पब्लिक स्कूल में नए सत्र का शुभारम्भ फन इक्टिविटि बैक-टू-स्कूल के साथ किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों का अभिनन्दन शिक्षकों ने बहुत ही अनूठे ढंग व क्रियात्मक ढंग से किया। विद्यार्थियों के लिए शिक्षकों ने नाना-प्रकार के क्लरफुल टैग पॉकेट तैयार किए और उनमें से प्रत्येक विद्यार्थी ने अपनी-अपनी पॉकेट को खोल कर अध्यापक के द्वारा प्रेरणादायी लक्की टैग को निकाला। अपने-अपने टैग के लेकर विद्यार्थियों ने जहाँ प्रसन्नता जाहिर की वहीं अपने अध्यापक वृन्द का आभार भी व्यक्त किया।


    इस अवसर पर विद्यालय निदेशक आचार्य रमेश सचदेवा ने कहा कि प्रथम दिन ही सभी को अर्थात् स्कूल को, अध्यापकों को व विद्यार्थियों को अपने-अपने लक्ष्य निर्धारित करना लेने चाहिए और वर्ष भर उन पर चलने के लिए दृढ संकल्प करना भी जरूरी है। उन्होंने विद्यार्थियों को सीबीएसई की नई परीक्षा प्रणाली की जानकारी दी और बताया कि स्मैस्टर प्रणाली समाप्त कर दी गई है और उसके स्थान वार्षिक परीक्षा प्रणाली के परिणाम को लागू कर दिया गया है।

इसके साथ-ही-साथ प्रत्येक राष्ट्रीय दिवस पर प्रत्येक विद्यार्थी व शिक्षक की उपस्थिति आवश्यक है। व्यवहार के साथ-साथ कॉपियों के रख-रखाव के भी अंक रहेंगे। सभी विद्यार्थियों के सफल व मंगलमय सत्र की कामनांए देते हुए सत्र का शुभारम्भ की घोषणा की गई। इस अवसर मैडम नोरीन दास, गीता रानी, मिनाक्षी कोहली व किरण बाला आदि ने भी विद्यार्थियों का माग्रदर्शन किया।


Discussion

Leave a Reply