News

हरियाणा पब्लिक स्कूल के अध्यापकों ने विद्यालय प्रिंसीपल आचार्य रमेश सचदेवा के नेतृत्व में स्को

01/08/2018

हरियाणा पब्लिक स्कूल के अध्यापकों ने विद्यालय प्रिंसीपल आचार्य रमेश सचदेवा के नेतृत्व में स्कोप संस्था का गठन किया। संस्था डबवाली व आसपास के क्षेत्र में अपने उद्देश्य के अनुरूप वर्तमान के लर्नर स्टूडैंटस को भावी लडर बनाने के लिए निःशुल्क कार्य सेवा प्रदान करेगी। संस्था विशेषकर विभिन्न स्कूलों के बच्चों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय ओलिम्पयाड की तैयारी के साथ-साथ इंग्लिश स्पीकिंग, सांईस प्रैक्टीकल तथा गणित में निपुणता सीखाने के लिए कार्य करेगी।

इस अवसर आचार्य रमेश सचदेवा ने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए एचपीएस ने दक्षिण भारत के अनेकों अनुभवी अध्यापकों के सहयोग से इस संस्था का गठन किया है जिसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को पत्थर की भांति छैनी हथौडी से छील कर मूर्ति बनाना नहीं अपितु कला और कौशल के द्वारा स्नेही रूप शैली से विद्यार्थियों के अंदर नीहित ज्ञान के दीप को जलाना है। संस्था जल्दी ही विभिन्न कक्षाओं के लिए मुफ्त कैम्पों जैसे इंग्लिश कराटे, ग्लोबल मैट्रो मैथ तथा सांईंस शट्टल जैसे कैम्प आयोजित करेगी जोकि छुट्टी वाले दिन अथवा सांय काल में लगाए जांऐगे।

इस अवसर पर संस्था के पदाधाकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न हुआ जिसमें आचार्य रमेश सचदेवा को संस्थापक, जीव विज्ञान की लैक्चरार प्रिया कैमेरा को अध्यक्ष, वाणिज्य विभाग के लैक्चरार विजय चौहान को उपाध्यक्ष, फिजिक्स लैचरार पूजा सेठी को सचिव, गणित की अध्यापिका कोमल सेठी को सह सचिव, सोमा रानी को कोषाध्यक्ष, प्राइमरी की सोशल सांईस की टीचर गीता रानी, इंग्लिश की मनविन्द्र कौर, फिजिक्ल ऐजूकेश्न के लैक्चरार अमनदीप सिंह, कैमिस्ट्री के लैक्चरार महेन्द्र कुमार को एक्जिक्टिव मैम्बर तथा बाल शिक्षिका परमजीत कौर को पीआरओ बनाया गया। अंग्रेजी के लैक्चरार बिनायक को इंग्लिश कराटे का डायरेक्टर, जीव विज्ञान की लैक्चरार महेश्वरी को सांईंस शट्टल की निदेशिका तथा गणित की लैक्चरार कुलतरण को ग्लोबल मैट्रो मैथ की निदेशिका नियुक्त किया।


Discussion

Leave a Reply